14 January 2023 Current Affairs in Hindi

14 January 2023 Current Affairs in Hindi । 14 जनवरी 2023 करंट अफेयर्स

आज हम डेली करंट अफेयर्स में ” 14 January 2023 Current Affairs in Hindi ” की बात करेंगे जो आपके आने वाले एग्जाम में इनमें से प्रश्न पूछे जाएंगे ।

Daily Current Affairs 14 January 2023 in Hindi

पीएम मोदी ने एमवी ‘गंगा विलास क्रूज’ को हरी झंडी दिखाई

पीएम मोदी ने आज सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रुज-एमवी गंगा विलास ( MV Gnnga Vilas) को हरी झंडी दिखाकर एक लंबे सफर पर रवाना किया । अपने इस कार्सक्रम के दौरान पीएम मोदी ने 1000 करोड़ रूपये से अधिक की लागत की अंतर्देशीय जलमार्ग परियोजनाओं का उद्धाटन और शिलान्यास भी किया । इसके अलावा पीएम मोदी ने वाराणसी में टेंट सिटी का उद्घाटन भी किया ।

मशहूर सिंगर लिसा मैरी प्रेस्ली का निधन

मशहूर सिंगर और सॉन्ग राइटर का लिसा मैरी प्रेस्ली का 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है । लिसा मैरी प्रेस्ली दिवंगत अमेरिकी सिंगर और म्यूजिशियन एल्विस प्रेस्ली की बेटी थी । लिसा मैरी प्रेस्ली का निधन हार्टअटैक से हुआ है ।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है । उनका निधन दिल्ली में हुआ है । JD(U) जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके शरद यादव गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में अंतिम सांस ली ।

रवि कुमार को कॉग्निजेंट (Cognizant) का सीईओ नियुक्त किया

आईटी की प्रमुख कंपनी कॉग्निजेंट (Cognizant) ने इंफोसिस के पूर्व अध्यक्ष रवि कुमार को सीईओ और बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त किया है । इन्होंने ब्रायन हम्फ्रीज़ का स्थान लिया ।

ए शांति कुमारी तेलंगाना की पहली महिला सचिव बनी

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए शांति कुमारी को तेलंगाना का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है । ए शांति कुमारी ने राज्य की पहली महिला मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभाला है ।

Leave a Reply