17 January 2023 Current Affairs in Hindi

17 January 2023 Current Affairs in Hindi । 17 जनवरी 2023 करंट अफेयर्स

आज हम डेली करंट अफेयर्स में ” 17 January 2023 Current Affairs in Hindi ” की बात करेंगे जो आपके आने वाले एग्जाम में इनमें से प्रश्न पूछे जाएंगे ।

Daily Current Affairs 17 January 2023 in Hindi

आर बोनी गैब्रिएल बनीं मिस यूनिवर्स 2022

मिस यूनिवर्स 2022 की घोषणा हो चुकी है । इस बार मिस यूनिवर्स 2022 का ताज यूएसए की आर बोनी गैब्रिएल केशव ने जीत लिया है । इस इवेंट में 84 महिलाओं ने हिस्सा लिया था । भारत की ओर से दिविता राय इस प्रतियोगिता का हिस्सा बनी थी । आर बोनी गैब्रिएल को मिस यूनिवर्स 2021 की हरनाज संधू ने ताज सौंपा ।

भारत का पहला ऑनलाइन गेमिंग उत्कृष्टता केंद्र शिलांग में स्थापित किया जाएगा

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास और उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि भारत के सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के माध्यम से डिजिटल इंडिया स्टार्टअप हब ,मार्च 2023 तक शिलांग में ऑनलाइन गेमिंग में भारत का पहला उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगा ।

भारत और फ्रांस की नौसेनाओं के बीच युद्धाभ्यास वरूण शुरू

भारत और फ्रांस की नौसेनाओं के बीच सोमवार को 21वाँ द्विपक्षीय नौसैनिक अभ्यास ‘वरूण’ शुरू हुआ । भारतीय नौसेना ने बताया कि अभ्यास पश्चिमी समुद्र तट पर शुरू हुआ । भारत और फ्रांस की नौसेनाओं के बीच यह युद्धाभ्यास 16 से 20 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा ।

श्रीलंका जवाहर लाल नेहरू पर डाक टिकट जारी करेगा

श्रीलंका इस साल 4 फरवरी को देश का 75 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा । इस मौके पर उसने भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के चित्र वाला एक स्मारक डाक टिकट जारी करने का फैसला किया है । श्रीलंका के राष्ट्रपति की मीडिया प्रभाग की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है ।

मिस्त्र के राष्ट्रपति होंगे गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि

इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर मिस्त्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सिसी भारत में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे । अब्देल फतह अल सिसी भारत और मिस्त्र दोनों के बीच राजनयिक संबंधो के 75 साल पूरे होने के खास मौके पर भी भारत दौरे पर होंगे ।

Leave a Reply